Home remedies to avoid prostate


प्रोस्टेट क्या है ?
प्रोस्टेट अखरोट के आकार की एक ग्लैंड है, जो सिर्फ पुरुषों में पाई जाती है। प्रोस्टेट स्पर्म को सुरक्षित रखता है। प्रोस्टेट स्खलन के समय स्पर्म को ले जाता है। यह ग्लैंड के चारों और मौजूद होती है।यह ग्लैंड पुरुष में जिंदगी भर बढ़ती रहती है। जब प्रोस्टेट ग्लैंड हद से ज्यादा बढ़ जाती है तो पर दबाव पड़ता है और ब्लैडर से यूरिन के फ्लो को सीमित कर देता है।
प्रोस्टेट का घरेलू इलाज
सॉ पाल्मेटो - यह एक तरह की जड़ी बूटी है, जो ताड़ के फल से निकलती है। इसे सदियों से बढ़ी हुई प्रोस्टेट ग्लैंड का इलाज करने के लिए इस्तेमाल में लिया जाता है।
बीटा सीटोस्टेरॉल - इस पौधे में सॉ पाल्मेटो जैसे ही गुण होते है। प्रोस्टेट के बढ़ने पर बीटा सीटोस्टेरॉल के जरिए भी इलाज किया जा सकता है। इसे 6 ग्राम तक की मात्रा में रोजाना लिया जा सकता है।
टमाटर - टमाटर में ग्लाइकोपिन होता है, यह प्रोस्टेट ग्लैंड के लिए एंटीऑक्सीडेंट का काम करता है। टमाटर को कच्चा या पका कर खाने से शरीर को लाइकोपीन मिलता है, जिससे प्रोस्टेट ग्लैंड की कोशिकाओं को हेल्दी रहने में मदद मिलती है।
ब्रोकोली - ब्रोकोली में सल्फोराफेन होता है, यह कैंसर की कोशिकाओं को खत्म करता है और इससे प्रोस्टेट ग्लैंड भी स्वस्थ रहती है।



Top 10 Tips

Ask a Question for sex problems it's FREE




Click to Add Home button for add to home screen this application