How to Stop Masturbation


हस्तमैथुन की लत को रोकने के प्रमुख उपाय
1. अपनी संगती बदले :- दोस्तों हमारी life में संगती का बहुत बड़ा रोल होता है. संगती हमारे जिंदगी की दिशा को तय करती है. हमें ऐसे रास्ते की ओर ले जाती है जहाँ हम न भी जाना चाहे फिर भी उस ओर चले जाते है.
2. पोर्न विडियो देखना बंद करे :- अधिकतर लोगो को Hastmaithun के बारे में अपने friends से पता चलता है. उन्ही लोगो से वे porn video भी देखना सीखते है. पोर्न विडियो ऐसी लत वाली चीज है जो अगर आपको लग गयी तो उससे छुटकारा पाना मुश्किल होता है. इसमें व्यक्ति को बार – बार उन दृश्यों को देखने का मन करता है. जिस कारण वे रोजाना उन videos को देखते है. पोर्न सामग्री व्यक्ति को हस्तमैथुन के लिए उकसाती है.
3. सही दिनचर्या बनाये :- जीवन में सफल होने के लिए हमारी दिनचर्या एक अहम कड़ी होती है. अगर आपकी दिनचर्या संतुलित होती है तो आप सफलता की ओर बढ़ते जायेंगे वही अगर आपकी दिनचर्या सही नहीं है तो आपका असफल या निराश होना पक्का है.
4. प्रेरणायी किताबे पढ़े:- अपने दिमाग को गंदे व दूषित विचारो से दूर रखने का एक ही तरीका होता है कि आप अपने Mind में अच्छे विचारो को डाले. जब आप अच्छा सोचेंगे तो आप वैसा ही कार्य भी करेंगे.
5.  जल्दी उठे और जल्दी सोये :- प्रकृति का नियम है कि रात को जल्दी सो जाए और सुबह जल्दी उठ जाए किन्तु वर्तमान माहौल में ठीक इसका उल्टा हो रहा है. इसलिए इससे बचने के लिए जरुरी है कि आप रात को जल्दी सो जाए. जिससे आप इन विचारो से बचे रहेंगे.



Top 10 Tips

Ask a Question for sex problems it's FREE




Click to Add Home button for add to home screen this application