Ling ka dhelapan aur nason ki kamajoree door karane ke tareeke


आजकल पुरुषों के लिंग में ढीलापन और नसों में कमजोरी होना काफी गंभीर समस्या है। इसके होने के कई कारण हो सकते हैं जिनमें सबसे मुख्य हैं – अनियमित जीवनशैली और खानपान, मोटापा, दिल की बीमारी, मधुमेहधूम्रपान, अत्यधिक शराब का सेवन,  अत्यधिक हस्तमैथुन , इरेक्टाइल डिसफंक्शनलिंग में ब्लड सर्कुलेशन (रक्त संचार) ठीक न होना  और कुछ दवाओं का सेवन।

लिंग की नसों में कमजोरी दूर करने वाले 4 खाद्य पदार्थ 

1. हरी पत्तेदार सब्जियों और चुकंदर में मौजूद नाइट्रेट्स
हरी पत्तेदार सब्जियाँ जैसे पालक और हरी अजवायन सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करती हैं, क्योंकि इनमें अधिक मात्रा में नाइट्रेट्स पाए जाते हैं। चुकंदर को भी नाइट्रेट्स से भरपूर पाया गया है।

2. डार्क चॉकलेट में मौजूद फ्लेवोनॉयड
फ्लेवोनॉयड्स प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो पेड़-पौधों को विषाक्त पदार्थों से बचाते हैं और सेल डैमेज को रिपेयर करने में मदद करते हैं। शोधों से यह साबित हुआ है कि फ्लेवोनॉयड्स और अन्य एंटीऑक्सिडेंट्स के मनुष्यों पर भी समान प्रभाव होते हैं।

3. पिस्ता में मौजूद प्रोटीन
लिंग खड़ा करने में पिस्ता के फायदेमंद होने का मुख्य कारण इसमें मौजूद अर्गिनिन (arginine) नामक प्रोटीन होता है जो ब्लड वेसल्स को रिलैक्स करने में मदद करता है।

4. टमाटर और चकोतरा में मौजूद लाइकोपीन
लाइकोपीन रक्त संचार और सेक्सुअल डिजायर बढ़ाने वाले फायटो न्यूट्रिएंट में से एक होता है। लाइकोपीन ज्यादातर गाड़े लाल खाद्य पदार्थों जैसे टमाटर और चकोतरा में पाया जाता है।



Top 10 Tips

Ask a Question for sex problems it's FREE




Click to Add Home button for add to home screen this application